Shivpuri news:-सौर ऊर्जा ग्रीनको को द्वारा किसानों की जमीन पर अबैध कब्जा कर तान दिया,सोलर प्लांट

शिवपुरी। खबर जिले के ग्राम चिटोरा चिटोरी के पास स्थित ग्रीनको कंपनी के द्वारा खेतीहर किसानों की जमीनों पर कब्जा कर सौर ऊर्जा का अवैध प्लांट स्थापित कर लिया गया है। सौर ऊर्जा ग्रीनको कंपनी के द्वारा ना ही किसानों की भूमि को कब्जा मुक्त किया जा रहा है। जिसको लेकर किसानों के द्वारा मौके के निवेदन किया गया तो उन्हें सौर ऊर्जा ग्रीनको में काम करने वाले कर्मचारियों के द्वारा भगा दिया जाता है। इसको लेकर पीड़ितों के द्वारा अपर कलेक्टर से कार्यवाही की मांग की है।

जानकारी के अनुसार ग्राम जसराजपुर, बिजरावन, मुंडेरी,भौंसाना के ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि हमारे कृषि युक्त भूमि सर्वे क्रमांक 132/1,12,80,77,81,13,1066,1075/2,1075 पर सौर ऊर्जा कंपनी ग्रीनको के द्वारा अवैध रूप से कब्जा सौर प्लेट लगा ली है। जिससे हम खेती करने से वंचित किया जा रहा है खेती ही हमारे लिए आई का मुख्य स्रोत है जिससे हमको दैनिक जीवन जीने बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। सभी ग्रामीणों के द्वारा कई बार मौखिक निवेदन किया हमारी खेती की भूमि खाली कर दे या उचित दाम पर खरीदने को भी पर हमारी कोई सुनवाई नहीं की गई। कंपनी के द्वारा ताकतवर व बाहुबली लोगों को भेजकर हमें डराया बा धमकाया जाता है। जो बड़े लोग हैं जिनकी पहुंच बड़े लोगों तक है उनकी जमीन इन लोगों के द्वारा खरीद ली गई है। हम किसानों को जमीन ना खरीद रहे हैं ना ही खाली कर रहे हैं। कंपनी में मौजूद अधिकारी व कर्मचारी मिलने पर कह देते हैं बड़े अधिकारी आएंगे उनसे बात करना हमारी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

सभी किसानों के द्वारा अपर कलेक्टर से निवेदन किया गया है की हम सभी किसानों की जमीनों को खाली कर कब्जा हटवा कर सौर ऊर्जा ग्रीनको के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाए

Share this:

Leave a Reply