Shivpuri news-शांति एवं सद्भावना के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाए त्यौहार- पुलिस अधीक्षक

शिवपुरी-आगामी त्योहारों को शांति एवं सद्भावना के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाया जाए। इसमें शांति एवं सद्भावना समिति के सदस्य भी सक्रिय भूमिका निभाते हुए लोगों को जागरूक करें कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए त्योहारों पर किसी भी आयोजन में भीड़भाड़ ना हो। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने यह बात शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक के दौरान कही और सभी से सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है इसलिए शासन प्रशासन के कोविड के संबंध में जारी दिशा निर्देशों के तहत ही त्यौहार मनाए जाएं।
अपर कलेक्टर उमेश शुक्ला ने कहा कि धार्मिक सामाजिक आयोजनों को लेकर धारा 144 के तहत आदेश जारी किया गया है। जारी आदेश के तहत प्रतिमा/ताजिये(चेहल्लुम) के लिए पण्डाल का आकार अधिकतम 30X45 फीट नियत किया गया है। झांकी निर्माता ऐसी झांकियों की स्थापना एवं प्रदर्शन नहीं करें, जिनमें संकुचित जगह के कारण श्रद्धालुओं/दर्शकों की भीड़ की स्थिति बनें तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन ना हो सकें। मूर्ति/ताजिये(चेहल्लुम) का विसर्जन संबंधित आयोजन समिति द्वारा किया जाएगा। विसर्जन स्थल पर ले जाने के लिए अधिकतम 10 व्यक्तियों के समूह की अनुमति होगी।
उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए धार्मिक/सामाजिक आयोजन के लिए चल समारोह निकालने की अनुमति नहीं होगी। विसर्जन के लिए सामूहिक चल समारोह नहीं होगा। लाउडस्पीकर बजाने के सम्बन्ध में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन किया जाना अनिवार्य होगा।
एडीएम  उमेश शुक्ला ने नगरपालिका के अधिकारियों को त्योहारों के दौरान शहर में जरूरी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए । बैठक में एसडीएम श्री गणेश जायसवाल नगर पालिका के हेल्थ ऑफिसर  भार्गव, टीआई, थाना प्रभारी, ट्रैफिक सूबेदार सहित सदस्यगण मौजूद रहे।

Share this:
Contact us
close slider
%d bloggers like this: