Shivpuri news-जिला पंचायत सीईओ ने किया कई गांवो का भ्रमण

शिवपुरी-जिला पंचायत सीईओ एच.पी.वर्मा ने शनिवार को पिछोर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत नावली, बरेला एवं माचमोर का भ्रमण किया। ग्राम पंचायत नावली में आदिवासी बस्ती मे चल रहे नाली निर्माण के कार्य का निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत बरेला में बड़ाखो पहाडी पर कन्टूर ट्रंच के कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान ग्रामीणो से चर्चा की।
ग्रामीण हजरत लोधी ने बताया की इससे कुओ का जल स्तर बड़ा है। दूसरा पहाड से लगी हुई जमीन मे खेती नही होती थी अब यह समस्या भी खत्म हो गई हैं। उपयंत्री सुरेन्द्र लोधी ने बताया इस कन्टूर ट्रंच के माध्यम से 3 से 4 लाख क्यूबिक मीटर पानी जमीन के अंदर गया है। इसके पश्चात ग्राम पंचायत माचमौर के सुलार गाँव का भ्रमण किया। सुलार गाँव का चयन ओ डी एफ प्लस के लिये किया गया है जिसमे प्रत्येक परिवार को शौचालय निर्माण का लक्ष्य हैं। जिनके पास शौचालय है उनका उपयोग हो रहा है या नही। उनको प्रेरित करना, कचरे का प्रबंधन आदि पर चर्चा की गई।
माचमौर की आदिवासी महिलाओं ने भी घर में पानी भरने की समस्या बताएं इस पर जिला पंचायत सीईओ श्री वर्मा ने तत्काल निर्देश देते हुए कहा कि राजस्व की टीम द्वारा सर्वे किया जाए। भ्रमण के दौरान कार्य पालन यंत्री पान्डे,मुख्य कार्यपालन अधिकारी पुश्पेंद्र व्यास,सहायक यंत्री विनोद चितोडिया भी उपस्थित रहे।

Share this:
Contact us
close slider
%d bloggers like this: