राज्यमंत्री ने की पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत

राज्यमंत्री ने की पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत

पोहरी : – पोहरी में रविवार को पूरे प्रदेश में पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत हो गयी. इस अवसर पर 0-5 साल के बच्चों को पोलियो की ड्राप पिलाई जायेगी.शिवपुरी जिले के पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पीडब्ल्यूडी विभाग के राज्यमंत्री सुरेश रांठखेड़ा और बीएमओ डॉ शशांक चौहान ने नवजात बच्ची को पल्स पोलियो ड्रॉप की दो बूंद पिलाकर सघन पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की.

पोहरी बीएमओ शशांक चौहान ने बताया कि भारत सरकार ने पूरे देश में सघन पल्स पोलियो अभियान चलाकर पोलियो को भारत वर्ष से जड़ से उखाड़ कर फेंक दिया है.भारत में इसके लक्षण भी खत्म हो गए हैं. जबकि पाकिस्तान और अफगानिस्तान में इसके लक्षण अभी भी मिल रहे हैं. बीएमओ ने बताया कि सघन पल्स पोलियो अभियान के तहत पोहरी और बैराड़ में बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने के लिए 245 टीम बनाई गई हैं.वहीं 0-5 साल के 35 हजार बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने का लक्ष्य रखा गया है.
राज्यमंत्री सुरेश रांठखेड़ा ने कहा कि मध्य प्रदेश में पोलियो ड्रॉप पिलाने के अभियान में हजारों कार्यकर्त्ता जुटे हैं. उनका मैं आभार व्यक्त करता हूं. इस अवसर पर उनके साथ बीएमओ डॉ शशांक चौहान,डॉ सुनील गुप्ता डॉ हेमंत किरार डॉ मनोज पिप्पल शेर सिंह रावत आमिर खान और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद रही.

Share this:
Contact us
close slider
%d bloggers like this: