MP NEWS- मप्र मे अब 1 मई से 18 या उससे अधिक उम्र के सभी लोगों को मुफ्त मे लगेगा कोरोना टीका

मप्र न्यूज़ – मुख्य्मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा की है की अब मप्र मे 1 मई से 18 या उससे अधिक उम्र के लोगों को कोरोना का टीका मुफ्त मे लगाया जायेगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में इस फैसले पर मुहर लगाई गई है। इससे पहले बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश और असम सरकार ने सभी को मुफ्त कोरोना टीका लगाने का ऐलान किया है तो पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने भी बुधवार को यह घोषणा की।

19 अप्रैल को केंद्र सरकार ने घोषणा की कि 1 मई से 18 और इससे अधिक उम्र के लोगों को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा। राज्य सरकारों और प्राइवटे अस्पतालों को भी उत्पादकों से वैक्सीन खरीद की छूट दी गई है। केंद्र सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, वैक्सीन कंपनियां 50 फीसदी आपूर्ति केंद्र सरकार को देंगी तो 50 फीसदी राज्य सरकारों और खुले बाजार में बेचने की छूट दी गई है। इसके लिए कंपनियों को 1 मई से पहले कीमत की घोषणा करनी है।

बुधवार को सीमर इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा कि राज्य सरकारों को कंपनी 400 रुपए प्रति डोज के हिसाब से टीका देगी तो निजी अस्पतालों को 600 रुपए प्रति डोज के हिसाब से आपूर्ति की जाएगी। इस बीच कई राज्य सरकारों ने सभी व्यस्कों को मुफ्त करोना टीका देने का ऐलान किया है।

Share this:
Contact us
close slider
%d bloggers like this: