Ujjain news-उज्‍जैन में BJP का प्रशिक्षण शिविर: सीएम शिवराज बोले- लालटेन की तरह होता है l

भोपाल/उज्जैन. उज्जैन में BJP विधायकों का प्रशिक्षण वर्ग शुरू हो गया है. दोपहर 12.18 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरोत्तम मिश्र, प्रहलाद पटेल, ओमप्रकाश धुर्वे,फग्गन सिंह कुलस्ते, पंकजा मुंडे ने दीप प्रज्जवलित कर वर्ग का शुभारंभ किया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा- कार्यकर्ता लालटेन की तरह होते हैं. कई बार लालटेन की कांच पर धूल जम जाती है, जिसके कारण उसका प्रकाश मंद्धम पड़ जाता है. कांच साफ करते ही प्रकाश फैलने लगता है. ठीक इसी तरह प्रशिक्षण वर्ग में कार्यकर्ताओं के विजन का साफ किया जाता है.
पहली बार सिंधिया समर्थक विधायक ले रहे हिस्सा

इस प्रशिक्षण वर्ग की खास बात यह है कि संगठन स्तर सिंधिया समर्थक विधायक और मंत्री पहली बार इसमें शामिल हो रहे हैं. प्रशिक्षण वर्ग के दौरान विधानसभा सत्र की रणनीति, कार्य, व्यवहार से अवगत कराने के साथ ही आने वाले समय में निकाय चुनाव की रणनीति को लेकर भी विधायकों के साथ मंथन होगा. वही सिंधिया समर्थकों के पहली बार शामिल होने को लेकर यह कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें भी बीजेपी की रीति-नीति से बेहतर तरीके से वाकिफ कराया जाएगा.

दिग्गजों का जमावड़ा

उज्जैन में 2 दिन तक चलने वाले प्रशिक्षण वर्ग में बीजेपी के दिग्गजों का जमावड़ा है. विधायकों के साथ-साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी प्रशिक्षण वर्ग में मौजूद हैं. गौरतलब है कि  बीजेपी विधायकों का प्रशिक्षण वर्ग इससे पहले 13 और 14 फरवरी को पचमढ़ी में आयोजित किया जाने वाला था, लेकिन बाद में इसकी तारीख में बदलाव हुआ और यह तय किया गया कि यह प्रशिक्षण वर्ग 12 और 13 फरवरी को उज्जैन में किया जाएगा.

ऐसा इसलिए क्योंकि 14 फरवरी को BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है. लेकिन, बाद में इसके स्थान में भी परिवर्तन कर दिया गया और यह तय किया गया कि बैठक पचमढ़ी हिल स्टेशन के बजाय महाकाल की नगरी उज्जैन में आयोजित की जाएगी. हालांकि इसकी तारीख 12 और 13 फरवरी ही तय की गई विधानसभा सत्र से पहले बीजेपी विधायकों का यह प्रशिक्षण वर्ग अहम माना जा रहा है

Share this:

Leave a Reply

%d bloggers like this: