Gwailr:-युवाओं को रोजगार मिले, इसके लिए हम प्रतिबद्ध”- कलेक्टर रुचिका सिंह

अंशुल मित्तल@ग्वालियर।भारतीय प्रशासनिक सेवा की वर्ष 2011 बैच की अधिकारी रुचिका सिंह चौहान ने 11 मार्च को ग्वालियर जिले के कलेक्टर का कार्यभार संभाला है। कलेक्टर रुचिका सिंह ने पहले ही दिन प्रेस वार्ता आयोजित कर पत्रकारों से परिचय किया एवं जिले की मुख्य समस्याओं को सुनते हुए अपनी प्राथमिकताओं का भी वर्णन किया। अपने परिचय के दौरान कलेक्टर रुचिका सिंह जी कहा कि ‘शहर के युवाओं को रोजगार मिले इसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं, ग्वालियर में टैलेंट की कमी नहीं है, ग्वालियर का हेरिटेज और ग्वालियर की लोकेशन हमारे लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है, युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए बड़ी कंपनियों और निवेशकों से भी सकारात्मक सहयोग प्राप्त करने की नीति पर काम किया जाएगा। इसी के साथ नवागत कलेक्टर को शहर में फल फूल रहे भूमाफिया और मिलावट माफिया के संबंध में अवगत कराया गया। जिस पर कलेक्टर की मिली जुली प्रतिक्रिया रही।
बता दें कि ग्वालियर की नवागत कलेक्टर रुचिका चौहान ग्वालियर में पदस्थापना से पहले राज्य शासन में अपर सचिव के पद पर पदस्थ थीं, इन्हें रतलाम कलेक्टर अपर कलेक्टर ग्वालियर एवं भोपाल में संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सहित अन्य महत्वपूर्ण पदों पर कार्य करने का अनुभव रहा है।
देखना है कि राजनीति के पावर सेंटर के तौर पर विख्यात, ग्वालियर में पनप रहे भू-माफिया, खनन माफिया, और मिलावट माफिया जैसे बड़े रसूखदारों पर लगाम लगाने में यह कितनी सफल होती हैं, क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि यदि इन माफियाओं पर लगाम लगानी है तो सबसे पहले अफसरशाही पर लगाम लगाना जरूरी हो जाता है।

इनका कहना है
माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार हमें देखना है कि हर जनहितकारी योजना का लाभ समाज के हर वर्ग तक पहुंचे एवं आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बड़े और महिलाएं उसमें बढ़-चढ़कर भाग लें।
रुचिका चौहान, कलेक्टर, जिला ग्वालियर

Share this:

Leave a Reply