National News-महाकुम्भ 2021: आस्था पर भारी कोरोना निरंजनी अखाड़े का एलान कुंभ मेले का समापन

हरिद्वार देश मे बढ़ते कोरोना ने हाहकार मचा दी है दिन व दिन कोरोना के मालमे बढ़ रहे है

कोरोना महामारी का प्रकोप कुंभ मेले पर भी दिखाई दे रहा है। हरिद्वार कुंभ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी ने कुंभ मेला समापन का ऐलान किया है। अखाड़े के कुंभ मेला प्रभारी और सचिव महंत रविंद्रपुरी ने कहा कि कोरोना का प्रसार तेज हो गया है 17 अप्रैल को कुंभ मेला का समापन किया जाएगा। 
महंत ने कहा कि अब साधु संत और श्रद्धालु भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। इसलिए 17 अप्रैल को निरंजनी अखाड़े के साधु संतों की छावनियां खाली कर दी जाएंगी। इस दौरान उन्होंने कोरोना को ध्यान अन्य अखाड़ों से भी कुंभ मेला समापन के लिए अनुरोध किया है। 

महंत ने कहा है कि जिन संतों को 27 अप्रैल का स्नान करना होगा वो पैदल चले जाएंगे। लेकिन इसका फैसला उस समय की स्थिति को देखकर लिया जाएगा। उत्तराखंड स्टेट कोविड कंट्रोल रूम के अनुसार 10 अप्रैल से 14 अप्रैल तक हरिद्वार में कुल 2,167 कोरोना के मामले पाए गए हैं
अंतिम शाही स्नान 27 अप्रैल को है। वहीं पहला शाही स्नान 11 मार्च, दूसरा 12 अप्रैल, तीसरा 14 अप्रैल को था। 

आपको बता दें कि महाकुंभ में अभी तक अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी समेत 10 से अधिक संतों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा अन्य अखाड़ों के भी संत कोरोना की चपेट में आए हैं।
गौरतलब है कि आज मध्य प्रदेश के महानिर्वाणी अखाड़े से जुड़े महामंडलेश्वर कपिल देव का निधन देहरादून के एक निजी अस्पताल में हो गया। बता दें कि वह कोरोना संक्रमित थे। 

Share this:
Contact us
close slider
%d bloggers like this: