कुएं सूखे,हैंडपंप खराब,पानी के लिए महिलाओं ने एसडीएम से लगाई गुहार

शिवपुरी पोहरी जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत ग्वालीपुरा के सोनीपुरा में ग्रामीणों को पीने के  पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है.गाँव के कुएँ सूख चुके हैं वहीं हैंडपंप खराब होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बही ग्राम की महिलाओं ने बताया कि सरकारी बोरों पर दवंग लोगो ने कब्जा कर लिया हैं एवं खुद के लिए उपयोग कर रहे है ,गांव की महिलाओं ने बताया कि सर्दी के मौसम में भी पीने के पानी की परेशानी हो रही है. इस संबंध में ग्राम की महिलाओ ने महिला सरपंच को भी अवगत कराया ,जब महिला सरपंच से बात की गई तो उनका कहना हैं कि

मेने भी कई बार,
पी.एच ई .विभाग पोहरीं एवं पी .एच ई. विभाग शिवपुरी को अवगत कराया हैं, लेकिन आज दिनांक तक इस और किसी भी अधिकारी ने ध्यान आकर्षित नही किया ,किसी ने हैंडपंप सुधारने व नया हैंडपंप लगाने की ओर ध्यान नहीं दिया है. गाँव में पीने के पानी की समस्या बनी हुई है.

ग्रामीणों ने जनसुनवाई में एसडीएम को कराया अपनी समस्या से अवगत

सोनीपुरा गाँव में गहराये पेयजल संकट को लेकर ग्रामीणों ने बताया कि इस साल अल्प वर्षा के कारण गांव के हैंडपंप व कुओं का जलस्तर नीचे गिरने के कारण स्थिति भयावह हो गई है. ग्रामीण पेयजल से लेकर आवश्यक जरूरतों के लिए आस पास के जलस्रोतों से करीब एक से दो किलोमीटर दूर से खेतों से पानी लाकर काम चला रहे हैं. पेयजल की समस्या को लेकर ग्रामीण मंगलवार को जनसुनवाई में पहुँचे यहां पोहरी SDM जेपी गुप्ता को अपनी समस्या से अवगत कराया है. जिस पर एसडीएम ने जल्दी समस्या के निराकरण का आश्वासन ग्रामीणों को दिया है.

Share this:

Leave a Reply