पिछोर के कालिन्दी तालाब का किया जाएगा सौंदर्यीकरण कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने ग्रामीण क्षेत्र का भ्रमण किया

पिछोर के कालिन्दी तालाब का किया जाएगा सौंदर्यीकरण
पिछोर तहसील को पूर्ण तहसील का दर्जा दिलाया जायेगा
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने ग्रामीण क्षेत्र का भ्रमण किया

डबरा विकासखण्ड के पिछोर स्थित कालिन्दी तालाब का सौंदर्यीकरण एक करोड़ रूपए की लागत से किया जायेगा। इसके साथ ही पिछोर तहसील का उन्नयन करते हुए पूर्ण तहसील का दर्जा दिया जायेगा। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने शुक्रवार को डबरा विकासखण्ड के बिलौआ, पिछोर, गिजौर्रा पंचायत का भ्रमण किया।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने पिछोर भ्रमण के दौरान कालिन्दी तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य एक करोड़ रूपए की लागत से कराने का जो प्रस्ताव है उसके तहत शीघ्र कार्य प्रारंभ कराने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही पिछोर तहसील का उन्नयन कर पूर्ण तहसील का दर्जा दिलाने का प्रस्ताव शासन स्तर पर भेजने के निर्देश भी संबंधित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को दिए।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने ग्रामीण क्षेत्र में भ्रमण के दौरान हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करने के साथ-साथ आधार फीडिंग के कार्य की भी जानकारी ली। उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आधार फीडिंग का कार्य शतप्रतिशत किया जाए। आधार फीडिंग के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्री राघवेन्द्र पाण्डेय, तहसीलदार पिछोर श्री आनंद गोस्वामी, सीएमओ श्री आर डी यादव, थाना प्रभारी श्री दिलीप समाधिया एवं श्री शांति सिंह यादव और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बिलौआ में ग्राम पंचायत के माध्यम से हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन में की जा रही कार्रवाई की समीक्षा की और आधार फीडिंग का कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए। उन्होंने गिजौर्रा ग्राम पंचायत में भी हितग्राहीमूलक योजनाओं और स्व-रोजगार के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने गिजौर्रा में थाने के पास की भूमि के आवंटन के संबंध में जानकारी प्राप्त की और एसडीएम को निर्देशित किया कि जमीन आवंटन के संबंध में प्रस्ताव शीघ्र जिला स्तर पर भेजा जाए। उन्होंने पिछोर पहुँचकर कालिन्दी तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए तैयार किए गए प्रस्ताव की जानकारी ली और स्थल का भी निरीक्षण किया। कालिन्दी तालाब को और बेहतर बनाने तथा तालाब का सौंदर्यीकरण करने का कार्य तत्परता से किए जाने के संबंध में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने राजस्व अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों से चर्चा के दौरान कहा कि आने वाले त्यौहारों में कोविड-19 के तहत जो प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाना है, उस पर विशेष निगरानी करें। जिले में सभी जगह त्यौहार शांति और सदभाव के साथ मने। इसके लिये राजस्व एवं पुलिस अधिकारी थाना स्तर पर संयुक्त बैठकें लेकर नगर के गणमान्य नागरिकों से चर्चा करें और कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए लोग शांति और सदभाव के साथ अपने घरों पर ही त्यौहार मनाएँ, ऐसी व्यवस्था भी सुनिश्चित करें।